UP Board Latest News : यूपी बोर्ड परीक्षा CCTV कैमरा, कक्ष निरीक्षक, पेपर मे बड़े बदलाव

0
580

UP Board 2024 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर हुआ बड़ा ऐलान नया नियम लागू परीक्षा के दौरान होगी कड़ी सुरक्षा ऐसे में 22 फरवरी से शुरू हो रहे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा को लेकर नई गाइडलाइन जारी जो सभी परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को जानना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि सरकार ने अभी-अभी यूपी बोर्ड परीक्षा में कई बड़े बदलाव व नियम शामिल किए हैं. यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र. परीक्षा सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरा, कक्ष निरीक्षक, एवं पेपर, से संबंधित कई बड़े बदलाव पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े।

UP Board Latest News

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 हाई स्कूल इंटरमीडिएट के सभी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बहुत ही जरूरी सूचना ऐसे में दोस्तों हर साल की तरह इस साल भी नकल विहीन परीक्षा आयोजित करने के लिए सरकार ने कई बड़े निर्देश जारी किए हैं. जो सभी परीक्षार्थियों को जानना बहुत ही आवश्यक है. क्योंकि आपके पेपर देने से पहले इन सभी नियमों को जानना जरूरी है नहीं तो हो सकती है आपके साथ बड़ी गड़बड़ी 16 जिलों जो अति संवेदनशील है इन जिलों में परीक्षा के दौरान संवेदनशीलता के साथ विशेष सतर्कता रखी जाएगी, इसके लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने राज्य के सभी जिलों के डीएम एवं पुलिस आयुक्त एसएसपी, एसपी माध्यमिक शिक्षा निदेशक और माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव के साथ शिक्षा प्रमुख को विशेष सतर्कता वर्तने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Read Also:

जिससे 2024 में होने वाले बोर्ड एग्जाम को अच्छे से सफलतापूर्वक परीक्षा हो सके। ऐसे में दोस्तों यूपी बोर्ड परीक्षा के स्ट्रांग रूम डबल लॉक, नाइट विजन कैमरे, इस तरह होंगे की प्रश्न पत्रों एवं परीक्षा देते समय बहुत ही ज्यादा सतर्कता रहेगी. कोई भी परीक्षा देने वाला छात्र ना तो नकल कर सकेगा ना तो इधर-उधर किसी के कॉपी में देखकर लिख सकेगा. अगर कोई भी ऐसी गलती करता है तो तुरंत स्ट्रांग रूम से उस स्कूल में फोन जाएगा और उस छात्र को परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा।

UP Board Big Breaking News

ऐसा नियम योगी सरकार लागू कर दी है ऐसे में एक बहुत ही बड़ा नियम लागू किया गया है UP Board में परीक्षा देते समय कक्ष निरीक्षकों का अलग से आईडी कार्ड दिया जाएगा जो सरकार द्वारा सत्यापित होगा या स्कूल संबंधित हो अगर कोई ऐसे ही कक्ष निरीक्षक बनकर परीक्षा दिलवाएगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी तो ऐसे में सभी यूपी बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र एवं छात्राएं जितने भी सरकार के द्वारा नियम लागू किए गए हैं. उन सभी नियमों को आपको पालन करके परीक्षा सफलतापूर्वक देना होगा क्योंकि इस बार बहुत ही ज्यादा कडा शासन के अंतर्गत यूपी बोर्ड का परीक्षा कराया जाएगा तो सभी छात्र-छात्राएं नियमों का पालन करते हुए ही पेपर दें।

Read Also:-